जिला कलेक्टर ने औद्योगिक समिति की बैठक में दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जोधपुर, 21 जनवरी।

 जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सोमवार सांय 4 बजे कलेक्टेªट सभागार में जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक  की अध्यक्षता करते हुए विभिन्न आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

    जिला कलेक्टर  ने बैठक में जलदाय विभाग द्वारा पानी के बिलों में सीवरेज चार्जेज न वसूलने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में अभी तक सीवरेज लाईन डाली नहीं गई है वहाॅ की औद्योगिक इकाईयों से सीवरेज चार्जेज वसूलें नहीं जाएंगे। इसी प्रकार केरू व तिवरीं औद्योगिक क्षेत्र की भूमि पर अतिक्रमण हटाने के संबंध में एक सप्ताह के भीतर तरमीम प्रक्रिया पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार बासनी औद्योगिक क्षेत्र से विद्युत पोल स्थानांतरित करवाने के संबंध में रीकों के अधिकारियों को रीकों मुख्यालय में पत्र लिखकर अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए।

    जिला कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को दुरस्त रखने के निर्देश दिए साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को औद्योगिक क्षेत्रों में पाए जाने वाले आवारा पशुओं को पकड़ने  की कार्यवाही नियमित रूप से करने को कहा। जिला कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्र बोरानाडा की जलप्रदाय योजना के संबंध में अवैध जल कनेक्शन हटाने के साथ पीएचईडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पाईप लाईन के नवीन डिजायन के आधार पर एस्टीमेट बनाकर प्रस्तुत करने को कहा जिले में उसके आधार पर रीकों द्वारा फंड ट्रांसफर करवाया जाकर त्वरित कार्यवाही की जा सके।

    बैठक में आर. एम रीकों कुलदीप दाधीच, उपायुक्त जेडीए श्रवण सिंह, पीडब्ल्यूडी अधीक्षण अभियंता डी.एस. चारण, अधिशाषी अभियंता नगर निगम सुधीर माथुर, अध्यक्ष जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन अशोक बाहेती, मरूधरा इंडस्ट्री एसोसिएशन के उमेश लीला, एस. के. शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों व औद्योगिक इकाइ्रयों के प्रतिनिधियों ने  भाग लिया।