बोनाफाईड मंशा के साथ आमजन को लाभान्वित करें -जिला प्रभारी मंत्री

-

जोधपुर, 12 मई। जिला प्रभारी एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि राज्य सरकार की महत्ती योजनाओं का लाभ आमजन तक बोनाफाईड मंशा रखते हुए पहुंचाएं।

    जिला प्रभारी मंत्री गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक के अध्यक्ष के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने जिला परिषद के अधिकारियों को 466 ग्राम पंचायतों के प्रत्येक राजस्व गांव में नरेगा के तहत कार्य करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच से मुक्ति कार्यक्रम की प्रगति की जानकारी ली तथा मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं, फ्लैगशिप योजनाओं की क्रियान्विति को गंभीरता से लेकर समयबद्ध तरीके से पूर्ण करवाने को कहा। उन्होंने निर्माण कार्यो से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों को कहा कि कार्यादेश जारी करने के कार्य आरंभ होने में कोई विलम्ब नहीं होना चाहिए। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण के  लिए आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित अधिकारियों को सभी कार्य 30 जून तक पूर्ण करवाएं। उन्होंने पी डब्ल्यू डी के अधिकारियों को कहा कि ग्रामीण गौरव पथ के निर्माण कार्य की गुणवता में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।

    उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में निजी अस्पतालों की भूमिका की प्रभावी मोनिटरिंग करने को कहा। गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पी एच ई डी के अधिकारियों को जल परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित रखने को कहा। साथ ही टैंकर्स को जियोटेक्नीक से जोड़ने व उन पर नाम अंकित करने के निर्देश दिए। उन्होंनें सभी टंकियों की सफाई करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कानून व्यवस्था के संबंध में रात्रि समय में नियमित पुलिस गश्त करवाने के निर्देश दिए। जिला परिषद के  अधिकारियों को 466 ग्राम पंचायतों में से प्रत्येक गांव में नरेगा के तहत कार्य करवाए जाने के निर्देश दिए। जिला प्रभारी मंत्री ने सभी अधिकारियों को आपसी सामंजस्य से कार्य करने को कहा। उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों को बैठक में अनुपस्थित होने पर नोटिस देने के निर्देश दिए।

    बैठक में संसदीय सचिव भैराराम सियोल ने नहरों के समीप बनी सडको को दुरूस्त करवाने की आवश्यकता जताई। राज्य सभा सदस्य नारायण पंचारिया ने पी डब्लू डी के अधिकारियों को सरकारी अस्पतालों में हरियाली क्षेत्र आवश्यक रूप से बनवाने को कहा।

    बैठक में संसदीय सचिव भैराराम, संासद नारायण पंचारिया, महापौर घनश्याम ओझा, जे डी ए चेयरमेन डा0 महेन्द्रसिंह राठौड़, जिला प्रमुख पूनाराम चैधरी, शेरगढ विधायक बाबूसिंह राठौड़ भी उपस्थित थे। बैठक में कार्यवाहक जिला कलक्टर भंवरसिंह संादू, डी सी समीर कुमार सिंह, जिला परिषद के सी ई ओ प्रदीप के.गांवड़े, आयुक्त नगर निगम ओम प्रकाश कसरा, जे डी ए सचिव अरूण पुरोहित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरपतसिंह, डी एस ओ निर्मला मीणा, सुरेश पुरोहित एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंचल वर्मा उपस्थित थी।