जोधपुर स्थापना का दो दिवसीय समारोह का शुभारंभ

-

जोधपुर, 12 मई। जोधपुर के 559 वें स्थापना दिवस के दो दिवसीय समारोह का शुभारंभ  गुरूवार 11 मई को गुलाब सागर पर दीपदान के  साथ हुआ। 12 मई को अनेक कार्यक्रम होंगे।

    जिला कलक्टर  डा0 रविकुमार सुपरुप ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों एवं संस्थानों के सहयोग से दो दिवसीय समारोह में विभिन्न आयोजन किए जा रहे है। जोधपुर स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर गुरूवार की सायं प्राचीन सरोवर गुलाब सागर के किनारे दीपदान कार्यक्रम आयोजित हुआ। दीपदान की परमज्योति के साथ ही शहर के स्थापना दिवस समारोह शुरू हुआ।

    स्थापना दिवस का स्वागत करते हुए सुबह शहर के प्रमुख दरवाजों पर नौपत शहनाई वादन के साथ होगा। इसके बाद प्रातः 7 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी, शोभायात्रा उम्मेद राजकीय स्टेडियम से सोजती गेट, स्टेशन रोड, जालोरी गेट, मेडती गेट, नई सड़क, हाईकोर्ट रोड होते हुए पुनः स्टेडियम पहुंचेगी।

    जोधपुर स्थापना दिवस पर प्रातः परमवीर मेजर शैतानसिंह शहीद ताराचंद की स्मृति में पुष्पाजंलि अर्पित की जाएगी। प्रातः 8 बजे घोड़ों का चैक स्थित वर्द्धमान अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन होगा।

जोधपुर टेलेन्ट संबंधी रोचक प्रतियोगिता:-

    उम्मेद राजकीय स्टेडियम में अपरान्ह चार बजे से विभिन्न रोचक प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। फैन्सी ड्रेस व साफा बांधने की प्रतियोगिता, सरकारी व निजी बैण्ड वादन प्रतियोगिताएं भी आयोजित होगी। सभी प्रतियोगिताओं में विभिन्न प्रकार के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

फैन्सी ड्रेस व साफा बांधने की प्रतियोगिता के लिए यहंा किए जा सकते है आवेदन

    उम्मेद राजकीय स्टेडियम में 12 मई को सायं 4 बजे होने वाली फैन्सी ड्रेस व साफा बांधने की प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागी उम्मेद राजकीय स्टेडियम में खेल  अधिकारी गोविन्दसिंह के समक्ष निःशुल्क पंजीकरण करवा सकते है। दोनों ही प्रतियोगिताओं में विजेताओं को नकद इनाम के साथ स्मृति चिन्ह भी दिए जाएंगे। यह प्रतियोगिताएं पुरूष, महिला व 18 वर्ष के कम आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं के पृथक वर्गो में आयोजित की जाएगी।

भव्य आतिशबाजी व रोशनी कार्यक्रमः-

    स्थापना दिवस की संध्या में मसूरिया हिल, रातानाड़ा व पचेटिया पहाडी पर भव्य आतिशबाजी होंगी वहीं दूसरी ओर शहर के विभिन्न चैराहों व मुख्य सरकारी भवनों पर रंग बिरंगी मनमोहक रोशनी से सजावट की गई।
-----------